Home Bollywood Shilpa Shinde Biography

Shilpa Shinde Biography

36
0

Shilpa Shinde

Shilpa Shinde का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्रियन मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता, डॉ। सत्यदेव शिंदे, एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश थे, जबकि उनकी माँ गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। उसकी दो बड़ी बहनें और एक छोटा

भाई है। शिंदे के.सी. के मनोविज्ञान के छात्र थे। कॉलेज, मुंबई, लेकिन अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त करने में असफल रहे। उसके पिता चाहते थे कि वह कानून की पढ़ाई करे, लेकिन उसे विषय का अध्ययन करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

शिंदे TV शो मायका (2007-2009) के सेट पर अभिनेता रोमित राज से मिले। दोनों ने जल्द ही एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। वे 2009 में शादी करने के लिए सगाई कर रहे थे, लेकिन जब शिंदे राज और उनके परिवार की मांगों को पूरा करने में असमर्थ थे, तो शादी को बंद कर दिया गया।

Shilpa Shinde अवसाद में चला गया जब उसके पिता की अल्जाइमर बीमारी से 2013 में मृत्यु हो गई। उसके पिता नहीं चाहते थे कि वह एक पेशे के रूप में अभिनय करे। शिंदे ने कहा, “वह कभी नहीं चाहते थे कि मैं अभिनय में उतरूं लेकिन जब मैंने जोर दिया तो उन्होंने मुझे एक साल का समय दिया और मैं एक अभिनेत्री बन गई। मैं पिछले कुछ महीनों में दिन-रात उनके साथ था और अब वह चला गया है। ”

Shilpa Shinde का करियर ईडिटडेब्यू और आगे की भूमिकाएं (1999-2014) संपादित करें
शिंदे ने अपना टेलीविजन डेब्यू 1999 में किया। वह धारावाहिक भाभी (2002–08) में अपनी भूमिका के लिए सुर्खियों में आईं।

उन्होंने आगे धारावाहिक कभी न जुदाई (2001–03) में अभिनय किया और बाद में संजीवनी (2002) में चित्रा की भूमिका निभाई। [6] उसी वर्ष 2002 में उन्होंने आम्रपाली (2002) में मुख्य भूमिका निभाई। बाद में, उन्होंने मिस इंडिया (2004) शो में एक और भूमिका निभाना जारी रखा।

जनवरी 2004 में, Shilpa Shinde ने डीडी नेशनल के शो मेहर – कहानी है और हकीकत में जनवरी 2006 तक मेहर के रूप में समानांतर लीड निभाई। बाद में उन्हें स्टार प्लस के शो हातिम में देखा गया।

2005 में, shilpa Shinde ने ज़ी टीवी में एक भूमिका निभाई; 2006 तक जुब्बा के रूप में रब्बा इश्क़ ना होवे। उसके बाद बेतिया में उनकी बेटी याया पराया धन में वीरा, हरी मिर्ची लाल मिर्ची के रूप में, और वारीस को गायत्री के रूप में देखा गया।

सफलता और पराक्रम (2014-2016)

shilpa Shinde की सफलता की भूमिका एसएबी टीवी के सिटकॉम चिडिया घर में परेश गणात्रा के सामने कोयल नारायण थी। अपने निजी जीवन में समस्याओं के कारण शिंदे ने मार्च 2013 में शो छोड़ दिया और उनकी जगह शुभांगी अत्रे ने ले ली, जिन्होंने एक साल तक भूमिका निभाई।

अत्रे को शो छोड़ना पड़ा जब शिंदे ने जून 2014 में लौटने का फैसला किया लेकिन उसी साल सितंबर में, शिंदे ने फिर से छोड़ने का फैसला किया। उसने कहा, “मुझे बहुत सी चीजों का वादा किया गया था और बताया कि चरित्र का एक दिलचस्प ग्राफ होगा।

हालांकि, निर्माता अपना वादा निभाने में विफल रहा है। चूंकि मैं अपने ट्रैक से बहुत खुश नहीं थी, इसलिए मैंने शो छोड़ने का फैसला किया। shilpa Shinde को स्थायी रूप से बाल वीर अभिनेत्री अदिति सजवान द्वारा बदल दिया गया था।

जनवरी 2015 में, यह बताया गया कि शिंदे को & TV के नए सिटकॉम भाबी जी घर पर है में मुख्य भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया गया था। उन्हें शुरुआत में एक ग्लैमरस पड़ोसी अनीता मिश्रा (अंततः सौम्या टंडन द्वारा निभाई गई) का किरदार निभाने के लिए तैयार किया गया था,

लेकिन उन्हें सरल गृहिणी, अंगूरी तिवारी का किरदार निभाना पड़ा, जब अभिनेत्री राशमी देसाई, जिन्हें अंगूरी का किरदार निभाने के लिए चुना गया था, के कारण बाहर हो गईं। व्यक्तिगत कारण। शिंदे भाबी जी घर पर है में अंगूरी भाभी के किरदार के साथ एक घरेलू नाम बन गया !,

लेकिन उन्होंने निर्माताओं के साथ कई मुद्दों पर और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मार्च 2016 में छोड़ दिया। शिंदे को अप्रैल 2016 में शुभांगी अत्रे द्वारा बदल दिया गया था, Shilpa Shinde चिड़िया घर में उनकी जगह ली थी। अत्रे ने इस तथ्य को महज एक संयोग बताया है। [ 2017 में, शिंदे ने फिल्म पटेल की पंजाबी शदी में एक आइटम गीत किया।

Return to television and Bigg Boss (2017–present)

अक्टूबर 2017, Shilpa Shinde ने टेलीविजन पर वापसी की और रियलिटी शो बिग बॉस 11. पर एक प्रतियोगी बन गया। शो के उनके साथी प्रतियोगियों में से एक, विकास गुप्ता, और टीवी के प्रोग्रामिंग प्रमुख थे, जिनके बारे में कहा जाता था

कि उन्होंने भाबी जी घर पर है से अपनी फिल्म में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी। दोनों ने शुरू में एक अप्रिय संबंध साझा किया और अक्सर शो में लड़े लेकिन उनका रिश्ता इसके अंत की ओर बहुत अधिक सौहार्दपूर्ण हो गया।

Shilpa Shinde और गुप्ता दोनों ही अभिनेत्री हिना खान और व्यवसायी पुनेश शर्मा के साथ शो में फाइनलिस्ट बने। शिंदे ने अन्य तीन फाइनलिस्टों को हराया और 14 जनवरी 2018 को बिग बॉस 11 का विजेता घोषित किया गया।

तो दोस्तों आज मैंने आप सभी को बताया कि Shilpa Shinde कौन है और क्या करती हैं एक कपूरे बायोग्राफी बताया हूं अगर आपको पसंद आए तो अपने दोस्तों के बीच जरूर शेयर करें धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here